Monday, May 20th, 2024

पश्चिम बंगाल:TMC से डायमंड हार्बर के विधायक दीपक हलदर BJP में शामिल

 
कोलकाता

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस  में नेताओं का पार्टी छोड़कर जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को राजीव बनर्जी के बाद अब टीएमसी से डायमंड हार्बर के विधायक दीपक हलदर ने पार्टी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दीपक हलदर मुकुल रॉय सुवेंदु अधिकारी की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा है।
 
दीपक हलदर ने स्पीडपोस्ट के माध्यम से टीएमसी प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी को दक्षिण 24 परगना के जिला अध्यक्ष सुभाशीष चक्रवर्ती को सोमवार को एक प्रति के साथ अपना इस्तीफा भेजा। उसके एक दिन बाद हलदर ने मुकुल रॉय सुवेंदु अधिकारी की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा लिया। दीपक हलधर ने कहा था, मैं दो बार विधायक रह चुका हूं, लेकिन 2017 से मुझे जनता के लिए काम नहीं करने दिया जा रहा है।

दीपक हलदर ने आरोप लगाया कि, मैंने इसे लेकर कई बार पार्टी नेतृत्व को जानकारी दी, लेकिन पार्टी ने कोई कदम नहीं उठाया और हालात जस के तस रहे। मुझे पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी नहीं दी जाती है। इससे पहले पिछले दिनों बीजेपी के वरिष्ठ नेता व गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के कुछ अन्य पूर्व नेताओं के साथ राष्ट्रीय राजधानी में बीजेपी में शामिल हुए थे।

उनके साथ विधायक प्रबीर घोषाल और बैशाली डालमिया तथा हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती एक विशेष विमान से दिल्ली पहुंचे और बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की थी। दीपक हलदर, राजीव बनर्जी, प्रबीर घोषाल और वैशाली डालमिया समेत अब तक 10 टीएमसी के विधायक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। वहीं, हावड़ा के पूर्व मेयर रथीन चक्रवर्ती और पार्थ सारथी भी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।

Source : Agency

आपकी राय

3 + 14 =

पाठको की राय